April 25, 2024

राजकीय महाविद्यालय में बेटियों ने सीखे सेल्फ डिफेन्स के गुण

Faridabad/Alive News : राजकीय महाविद्यालय में वीमेन सेल की ओर से छात्राओं को आत्म रक्षा कौशल के गुण सिखाए जा रहे है। यह कार्यक्रम वीमेन सेल की कन्वीनर चारु मिडा द्वारा पिछले 15 दिनों से आयोजित किया जा रहा हैं। 15 दिनों से चल रहे आत्म रक्षा कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्राओं ले आज प्राचार्य महोदय व स्टाफ़ सदस्यों के समक्ष अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

इस दौरान सभी छात्राओं ने 15 दिन के इस सेल्फ डिफेन्स कार्यक्रम के बारे में अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि इस आत्मरक्षा कौशल को सीखने के बाद उन के आत्मविश्वास व कार्य क्षम्ता में जबरदस्त बढोतरी हुई है और इस का श्रेय उन्होने प्राचार्य महोदय वीमेन सेल कन्वीनर चारु मिडा व ट्रेनर राम भंडारी को दिया। प्राचार्य एम के गुप्ता ने छात्राओं के आत्मरक्षा कौशल से प्रभावित हुए अगले 15 दिनों के लिए छात्राओं की मांग पर प्रोत्साहन स्वरुप सेल्फ डिफेन्स ट्रेनिंग को आगामी 15 दिनों तक और चलने की अनुमति दी है।

इस आयोजन को सफल बनाने में संचालक ड़ॉ. विमल गौतम, डॉ. एस. के यादव, डॉ. प्रीति कपूर, डॉ. लीना, डॉ. हरीश, डॉ. शशी, डॉ. प्रतिभा चौहान, पायल शर्मा, निधि गुप्ता, संवेदना का महत्वपूर्ण सहयोग रहा। वीमेन सेल कन्वीनर चारु मिडा ने प्राचार्य महोदय का व सभी साथियों का आभार व्यक्त किया और सेल्फ डिफेन्स ट्रेनिंग ले रही छात्राओं को शुभकामनाएं दी।