May 7, 2024

कांग्रेस, आप, इनेलो और भाजपा के नेताओं की बजट पर टिप्पणीः किसी ने बजट को बताया दिशाहीन तो किसी ने बेहतरीन कहकर की सराहना

Nibha Rajak/Alive News
Faridabad: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज 2022-23 का बजट पेश किया है। बजट पेश होती ही राजनीतिक पार्टियों ने अपने अपने विचार प्रकट करने शुरू कर दिए। जहां एक तरफ मौजूदा सरकार ने बजट 2022 को देश की अर्थव्यवस्था के लिए बूस्टर बजट बताया तो वहीं राजनीतिक पार्टियों ने भाजपा के बजट को जीरो बताते हुए इसे आम आदमी का शोषण बताया है।बजट को लेकर क्या कहा राजनीतिक पार्टियों ने

ये सरकार जुमलेबाजी में माहिर है भाजपा सरकार ने बड़े पूंजीपतियों के लिए यह बजट पेश किया है। इस बजट में आम आदमी को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाए गए हैं।
-जगजीत कौर पन्नू, जिला अध्यक्ष इनेलो (महिला)।

यह बजट सरकार का एक और दिशा हीन बजट है। वित्त मंत्री ने कोविड से तहस-नहस हुई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की बजाय और कमजोर कर दिया है। आम आदमी के बारे में सरकार ने कुछ नहीं सोचा है इससे केवल पूंजीपतियों को फायदा होगा। एक बार फिर गरीब की थाली महंगी हो गई है।
-नीरज शर्मा, विधायक, एनआईटी फरीदाबाद।

सरकार ने बजट के नाम पर लोगों को झुनझुना पकड़ाया है। ये सरकार केवल पूंजीपतियों की सरकार है और बजट पेश होती ही यह बात साबित भी हो गई है। फिर से आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ेंगी।
-धर्मवीर भड़ाना, जिला अध्यक्ष आप।

सरकार का बहुत बेहतरीन बजट है इससे आत्मनिर्भर भारत बनने में मदद होगी। सरकार ने बजट में गरीब लोगों युवाओं और किसानों के विषय में सोचा है। सबसे बड़ी बात 60 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा।
-गोपाल शर्मा, जिला अध्यक्ष, भाजपा।