April 28, 2024

सिविल सर्जन ने कोरोना विजय वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप द्वारा जिला पलवल में कोरोना विजय वाहन को झंडी दिखाकर हथीन ब्लॉक के लिए रवाना किया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि इस वाहन का मुख्य उद्देश्य लोगो के अंदर कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करना है, जिससे कि जिला पलवल में सभी लोग अपना टीकाकरण पूर्ण कराएं, ताकि कोरोना की तीसरी लहर को रोका जा सके।

सिविल सर्जन ने बताया कि अगर पलवल के नागरिक इसी तरह से सहयोग करते रहे और कोविड प्रोटोकोल बिहेवियर अपनाते रहें, तो जिला कोविड से लडऩे के लिए सक्षम हो जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील की कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन सुचारू रूप से चल रहा है। सभी लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए वैक्सीन लगवाएं। स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए जागरूक किया जाएगा।

डा. ब्रह्मदीप ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्ती बरतते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने खासकर बाजारों में होने वाली भीड़-भाड को लेकर सभी जरूरी कदम उठाने के लिए कहा। इसके अलावा सभी इंसीडेंट कमांडरों को भी सक्रिय रहने की आवश्यकता हैं। उन्होंने कहा है कि सभी इंसिडेंट कमांडर अपने-अपने इलाके में नजर बनाए रखें। यदि कहीं एक भी केस मिले तो उसे गंभीरता से लें। खासकर कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष जोर देने की आवश्यकता है। सिविल सर्जन ने बताया कि इन सभी के कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी बाजारों में दुकानदारों और उनके कर्मचारियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन होना जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम बाजारों में जाकर निरीक्षण करेंगे। सभी दुकानदारों और कर्मचारियों के पास दोनों डोज के वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र होने चाहिए। यदि प्रमाण पत्र नहीं है, तो आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए।