April 28, 2024

खेल विभाग द्वारा को दो दिवसीय सेमीनार का होगा आयोजन

Palwal/Alive News: जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के निर्देशानुसार नशीलें पदार्थो के सेवन से विशेषकर किशोर अवस्थाओं के युवक व युवतियों पर पडने वाले दुष्प्रभाव को रोकने के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, कौशल विकास, महामारी सुरक्षा एवं स्वंय सेवा तथा स्वच्छता अभियान संबंधित विषयों पर दो दिवसीय सेमीनार का 25 और 26 नवंबर को नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम पलवल मे प्रात 10 बजे से दोपहर बाद 1 बजे तक कोविड-19 की सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए आयोजन किया जाएगा।

जिसमें प्रतिदिन जिला के 50 युवक एवं युवतियां भाग लेंगी। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि आमतौर पर किशोर अवस्था के युवा व युवतियां नशे की लत के शिकार हो जाते है। देश व समाज के भावी कर्णधारों की शक्ति राष्ट्र निर्माण मे अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए इन किशोरों को नशा अथवा नशीलें पदार्थो के दुष्प्रभावों, महिला सशतिकरण, पर्यावरण संरक्षण तथा स्वच्छता के प्रति जागरूक करना नितान्त आवश्यक है।

जिससे युवा शक्ति सामाजिक कुरूतियों से लड़कर एक प्रगतिशील समाज का निर्माण कर सके। उन्होंने बताया कि इस सेमीनार मे गुरूवार को जिला रैडक्रॉस सोसायटी पलवल के 4 विशेषज्ञों की टीम तथा शुक्रवार को नागरिक अस्पताल पलवल के 4 विशेषज्ञों की टीम विभिन्न विषयों के बारे मे युवक एवं युवतियों को जागरूक करेंगे।