March 28, 2024

सीबीएसई बोर्ड ने टर्म-1 परीक्षा को लेकर किया बड़ा खुलासा, पढ़िए खबर में

New Delhi/Alive News : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सोमवार यानी 18 अक्तूबर 2021 को सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा 2022 के लिए डेट शीट जारी किया जाना है। लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया में कई तरह की अलग – अलग डेट शीट और एग्जाम टाइमटेबल की पीडीएफ फाइल और स्क्रीनशॉट वायरल होने लग गए। जो लाखों विद्यार्थियों और अभिभावकों को सुबह से ही गुमराह करने में लगे हैं। सीबीएसई ने भी सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही फर्जी डेट शीट का खंडन किया है।

मिली जानकारी के अनुसार एक सीबीएसई अधिकारी ने ट्वीट कर बताया कि सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 1 की बोर्ड परीक्षा के लिए कोई डेट शीट 2021 जारी नहीं की है। जबकि बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए पहली टर्म की बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए तैयार है, बोर्ड से बिना किसी अनुमति के एक डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। सीबीएसई की डेटशीट सोमवार शाम तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की जाएगी।

बता दें, कि सीबीएसई ने 18 अक्तूबर 2021 को शाम साढ़े चार बजे तक कोई डेट शीट जारी नहीं की है। यानी कि इस समय से पहले अगर आपको कोई डेट शीट या टाइमटेबल मिला हो तो आप उस पर विश्वास न करें, क्योंकि यह आपके भविष्य का सवाल है।