May 19, 2024

बिल्डर ने उखाड़ लिये मीटर, अंधेरे में रात गुजार रहे 8 परिवार

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद की ज्यादातर सोसायटियों के लोग बिल्डरों की मनमानी से परेशान नज़र आ रहे हैं। आरोप है कि सोमवार को पार्क 81 सोसाइटी के 8 लोगों के मीटर बिल्डर की ओर से उखाड़ लिए गए। 8 परिवार अंधेरे में लैंप और लालटेन के सहारे गुजारा कर रहे हैं, इस संबंध में उन्होंने पुलिस और बिजली निगम को भी शिकायत दी है।

ग्रेटर फरीदाबाद स्थित पार्क 81 सोसाइटी में 600 परिवार रह रहते हैं। सोसाइटी में लोगों को जरूरी सुविधाएं नहीं मिल रही है। लोग बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, बिल्डर से लिखित में कई बार समस्याओं के समाधान की मांग की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। परेशान लोगों ने मेंटेनेंस चार्ज रोक दिया। ऐसे में बिल्डर ने बीते दिनों 25 परिवारों की बिजली काट दी थी। मामला तूल पकड़ने लगा तो दो दिन बाद बिजली सप्लाई कर दी गई थी। स्थानीय निवासी मनीष गर्ग, राजकुमार सिंह और दिनेश गुप्ता ने बताया कि सोमवार उनके मीटर बीपीटीपी बिल्डर की ओर से उखाड़ लिए गए। मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दी गई लेकिन बिजली निगम और बिल्डर का मामला बताकर मामले पर संज्ञान नहीं लिया।

बिजली नहीं आने से बढ़ी परेशानी, अंधेरे में बीती रात
आरडब्ल्यूए प्रधान मुकेश शर्मा सहित अन्य ने बताया कि सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी बढ़ती जा रही है। बिल्डर कभी मीटर उखाड़कर तो कभी बिजली कनेक्शन काटकर लोगों को परेशान कर रहा है। 8 से ज्यादा परिवार अंधेरे में रात गुजार रहे हैं, मामले में प्रशासन को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है। बोर्ड परीक्षाएं सिर पर हैं बिजली नहीं आने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

क्या कहना है अधिकारी का
पार्क 81 सोसाइटी के लोगों की शिकायत मिली थी कि बिल्डर ने लोगों के मीटर उखाड़ लिए हैं, बिल्डर प्रतिनिधि से संपर्क कर बिजली सप्लाई करने के आदेश दिए गए हैं।
विकास दहिया, एक्सइएन, ग्रेटर फरीदाबाद।