May 5, 2024

अरुआ गांववासियों ने ली राहत की सांस, 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित हुई तोड़फोड़ कार्यवाही

Faridabad/Alive News : शुक्रवार को अरूआ गांववासियों ने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव के पास अपील लगाई। जिसके बाद जिला उपायुक्त ने अरुआ गांव की तोड़फोड़ कार्यवाही को 11 तारीख तक के लिए रोक दिया है। बात दें, कि पूर्व एसडीएम के आदेश के मुताबिक 30 सितंबर को लाल डोरा क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों की तोड़फोड़ की जानी थी। लेकिन, पुलिस बल नहीं मिलने की वजह से तोड़फोड़ नहीं हो पाई थी।

मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को लोग विधायक राजेश नागर से तोड़फोड़ को लेकर मिले थे। लेकिन गांववासियों को उनकी ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला था। जिसके बाद गांववासियों ने शुक्रवार को डीसी जितेंद्र यादव के पास अपील की। जिसके बाद डीसी द्वारा बीडीपीओ प्रदीप व एसडीएम त्रिलोक को आदेश दिए है कि गांव अरूआ व गांव साहुपुरा खादर की रिपोर्ट को तैयार करके 11 अक्तूब तक दें।

उसके बाद से गांववासियों ने राहत की सांस ली। क्योंकि उनको कुछ दिनों की मोहलत मिल गई है। जानकारी के मुताबिक बीडीपीओ प्रदीप व एसडीएम त्रिलोक के आदेश आने के बाद ही अरुआ गांव में तोड़फोड़ का फैसला लिया जाएगा। उसके लिए अभी इंतजार करने के आदेश दिए गए है।

बता दें, कि 1965 में यमुना नदी में बाढ़ आई थी। उस समय यह गांव पानी में डूब गया। इस पर तत्कालीन उपायुक्त ने गांववासियों से कहा था कि पंचायती जमीन पर जाकर बस जाए। उस समय गांव की आबादी 800 थी। लेकिन, अब यह संख्या आठ हजार तक पहुंच गई है। आज गांव अरूआ एक स्मार्ट विलेज है।