March 29, 2024

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की महंदी प्रतियोगिता में अंजली और पल्लवी प्रथम

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनएच तीन फरीदाबाद में आज महंदी लगाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय की सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड और जूनियर रेडक्रास प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि आज विद्यालय में बालिकाओं की महंदी लगाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर विद्यालय में आयोजित की जाती हैं जिससे बच्चों के रचनात्मक विकास के साथ-साथ उनमें छिपी प्रतिभाओं को भी आगे बढ़ाने का अवसर दिया जाता है। मनचंदा ने कहा कि हमें इकोफ्रैण्डली बनना चाहिए और पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ सिंगल यूज प्लास्टिक का पूर्णतया बहिष्कार करना चाहिए।

इस प्रतियोगिता में सभी कक्षाओं की बालिकाओं ने बहुत ही आकर्षक, मनभावन एवम सुंदर डिजाइन वाली अपने कलात्मक दृष्टिकोण के साथ हाथों पर सुंदर मेहंदी लगाई। बालिकाओं की महंदी लगाने की कला एवं कौशल विकास की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। विद्यालय की एक्टिविटीज कॉर्डिनेटर गणित प्राध्यापिका डॉ जसनीत कौर और वरिष्ठ प्राध्यापिका ललिता ने निर्णायक की भूमिका का निर्वहन भी किया। इस में प्रतिभागिता की प्रीति, अंजली, ताबिंदा, नीतू, पल्लवी, भूमिका, कविता, शालू, नेहा सहित बत्तीस बालिकाओं ने भाग लिया।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा और निर्णायक मंडल ने अंजली और पल्लवी को प्रथम, नेहा और तबिंदा को द्वितीय तथा कविता और अनु को तृतीय घोषित किया गया। सभी विजेता बालिकाओं को दिनांक छब्बीस अक्टूबर मंगलवार को विशेष असेंबली में सम्मानित किया जाएगा।