May 1, 2024

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम समेत सभी मंत्री-सांसद मौजूद, जासूसी विवाद पर विपक्ष का हल्ला बोल

New Delhi/Alive News: संसद के मानसून सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। मानसूत्र सत्र के दूसरे दिन भी पेगागस जासूसी के मुद्दे पर जमकर हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। एक ओर जहां सरकार मानसून सत्र के दौरान कई विधेयकों को पारित कराना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी कोरोना से निपटने में कुप्रबंधन, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है।

मंगलवार यानी आज केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कोरोना पर सदन में राजनीतिक दलों के नेताओं को संबोधित करेंगे और सरकार की ओर से किए गए कोरोना प्रबंधन पर प्रजेंटेशन भी देंगे। मानसून सत्र का आगाज भी हंगामे के साथ हुआ। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा और राज्यसभा में मंत्रिपरिषद के नए सदस्यों का परिचय कराने के दौरान विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया था।

जिसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी थी। पहले दिन पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष ने जमकर हमला किया।  वहीं आज पेगासस जासूसी कांड के अलावा कोरोना की भीषण त्रासदी, किसान आंदोलन, महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल के दाम, चीन और रफाल जैसे मुद्दों पर भी बवाल हो सकता है। 

संसद के मानसून सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। मानसूत्र सत्र के दूसरे दिन भी पेगागस जासूसी के मुद्दे पर जमकर हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कोरोना पर सदन में राजनीतिक दलों के नेताओं को संबोधित करेंगे और सरकार की ओर से किए गए कोरोना प्रबंधन पर प्रजेंटेशन भी देंगे।