March 29, 2024

अग्निपथ योजना : बिहार, यूपी में बढ़ा बवाल, युवाओं ने संपर्क क्रांति पर किया पत्थराव और बलिया रेलवे स्टेशन पर की तोड़फोड़

Patna/Alive News : अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है। बिहार में कई जगहों पर युवाओं ने इस नई योजना का विरोध करने के लिए ज्यादातर ट्रेनों को निशाना ब नाया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह बलिया के रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। इस बीच युवाओं के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने सेना भर्ती में ऊपरी उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। इस साल के लिए 21 की बजाए 23 साल तक युवा अग्निपथ योजना के तहत आवेदन कर सकेंगे।

जानकारी के अनुसार बिहार में युवाओं का हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी है। इस आग में ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो चुकी हैं। इसके अतिरिक्त बिहार के समस्तीपुर में भी योजना का विरोध जारी है और युवाओं ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन पर पथराव भी किया गया है। युवाओं ने आरा जिले के बिहिया रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। युवाओं ने यहां पर भी रेलेव ट्रैक को जाम कर दिया। उधर, बिहिया थाना प्रभारी पर भी युवाओं ने हमला किया, जिससे उनके सिर पर चोट आई है।