April 16, 2024

परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं

New Delhi/Alive News : रेलवे ने एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी हैं। परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए समिति गठन किया है। रेलवे प्रवक्ता ने बुधवार 26 जनवरी, 2022 की सुबह यह जानकारी दी कि उम्मीदवारों के विरोध के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षा स्थगित की है।

गौरतलब रहें कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा था। बिहार में एक-दो दिन से लगातार कई स्थानों पर परीक्षार्थियों द्वारा ट्रेनों को रोकने के साथ पटरियों को जाम करने की घटनाएं भी सामने आ रही थीं। जिसके बाद रेलवे ने जांच का निर्णस लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया था कि दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी-2) के लिए सात लाख अलग-अलग उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। एक उम्मीदवार को उसकी पात्रता, योग्यता और विकल्प के अनुसार एक से अधिक स्तरों के लिए चयनित किया जा सकता है। इसलिए सात लाख रोल नंबरों की सूची में कुछ नाम एक से अधिक सूची में दिखाई देंगे।