April 20, 2024

गुस्से में घर से निकली 15 वर्षीय किशोरी को किया परिजनों के हवाले

Faridabad/Alive News : चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने घर से रास्ता भटकी एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को उसके परिजनों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि रात करीब 11 बजे चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सूचना प्राप्त हुईं थी कि नहर पार पदम नगर में एक 15 वर्षीय बच्ची जिसके हाथ में बैग और कपड़े है और जो शायद अपने घर का रास्ता भूल गई है और लावारिस घूम रही है। उपरोक सूचना पर चाइल्ड हेल्प लाइन से रविंद्र और क्राइम ब्रांच कैट टीम ने महिला पुलिसकर्मी के साथ पहुंचकर लड़की से बात की। लड़की ने बताया कि उसके पापा जेल में है।

उन्होंने 5 साल पहले मेरी मां की हत्या कर दी थी। जिसमें उन्हें 20 साल की सजा हुई है। इसलिए लड़की, मेरी एक बहन और भाई नाना नानी के पास रहते हैं। नाबालिग ने बताया कि उसे उसकी मामी ने काम न करने की बात को लेकर डांटा था। इसलिए वह घर से निकल आई।

पुलिस ने लड़की की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे बीके अस्पताल में स्थित वन स्टॉप सेंटर ले गए। अगले दिन सुबह टीम ने लड़की को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया और उसके नाना नानी की तलाश करके बाल कल्याण समिति के आदेशानुसार उनके हवाले कर दिया।