May 17, 2024

जीवा स्कूल में नवरात्रि के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : सेक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में आज प्रार्थना सभा के दौरान नवरात्रि के उपलक्ष्य पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जीवा पब्लिक स्कूल की यह विशेषता है कि यहा प्रत्येक त्योहार पारंपरिक तरीके से मनाया जाता हैं और इसके लिए विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया जाता हैं।

कार्यक्रम के माध्यम से त्योहार की सभी महत्वपूर्ण जानकारियां बच्चों को दी जाती हैं। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति एवं सभ्यता से अवगत कराना है। आज की प्रार्थना सभा भी बहुत विशेष रही जिसमें रामचन्द्र जी के जीवन एवं उनके आदर्श गुणों का वर्णन किया गया।

विद्यालय में प्रतिदिन दिन की शुरुआत एक सुविचार से की जाती है इसलिए सर्वप्रथम छात्रों ने सुविचार प्रकट किए तदुपरांत छात्रों ने रामचरित मानस की चौपाई प्रस्तुत कीए लघु नाटिका के माध्यम से छात्रों ने श्री रामचन्द्र जी के जीवन की विशेषता भी बताई बच्चों ने अपने उत्कृष्ट अभिनय के माध्यम से बताया कि श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं।इस प्रस्तुति से छात्रों ने वातावरण को भक्तिमय बना दिया।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्र उपस्थित रहे सबने एक साथ मिलकर श्री रामचन्द्र जी के सिद्धांतों को जानाए प्राइमरी कक्षा के छात्रों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कियाए भजन व चौपाई की प्रस्तुति के साथ
विद्यालय का प्रांगण भक्ति भाव से विभोर हो उठा।

किंडरगार्टन के नन्हे. मुन्ने छात्रों ने भी श्री राम का जय.जयकार किया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान जी ने सभी को शुभकामनाएं दी एवं बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें रामचंद्र जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए एवं उनके आदर्शों का अनुसरण करना चाहिएए इसके साथ.साथ विद्यालय की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान एवं एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड मुक्ता सचदेव ने सभी को अपनी शुभकामनाऍं दीं।