May 2, 2024

लोकतंत्र के पर्व में हर मतदाता अपने मताधिकार का करे प्रयोग : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

Faridabad/Alive News: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना योगदान अवश्य करें। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के सभी उपायुक्तों के साथ आदर्श सहिंता संहिता को लेकर बैठक की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा की जिला में सभी बीएलओ को क्यू मैनेजमेंट एप की ट्रेनिंग अच्छे से दी जाए और किसी भी प्रकार की नजरंदाजगी की गुंजाइश नहीं है। 2024 लोक सभा इलेक्शन हमे सबको मिलके सफल बनाना है और कहा की सभी नोडल अधिकारियों को 25 मई तक अपनी अपनी नियुक्त ड्यूटी व जिम्मेदारियों का कुशलता से निर्वहन करना है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई चुनाव घोषणा के अनुसार जिला फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र में आगामी 25 मई को लोकसभा के चुनाव होंगे। जिसके लिए 29 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी और 6 मई तक नामांकन किए जा सकेंगे। उन्होंने आगे बताया कि 7 मई को नामांकनों की छटनी का कार्य होगा और 9 मई तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। वहीं 25 मई को मतदान होने के बाद 4 जून को मतगणना होगी। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार 18वीं लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पूरे देश के साथ जिला फरीदाबाद में भी आर्दश आचार संहिता लागू हो गई थी, जिसका पालन करना सभी के लिए जरूरी है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ जनप्रतिनिधि अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एडीसी आनन्द शर्मा, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल, एसडीएम बल्लबगढ त्रिलोक चंद, सीटीएम अंकित कुमार, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित अन्य कई अधिकारी उपस्थित रहे।