March 29, 2024

15 से 18 वर्ष के किशारों ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज, दिखा उत्साह

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि पलवल जिले में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत की गई है। इसके लिए स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एक अभियान चलाकर जिला के तीनों उपमण्डलों पलवल, होडल व हथीन के सभी स्कूलों में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग तक के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाएगा।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने सोमवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 आयु वर्ग की छात्राओं को कोविड-19 वैक्सीन कार्य का शुभारंभ किया। देश में ओमीक्रोन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी (कोविड-19) की तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार ने 15 से 18 साल के युवाओं के लिए 3 जनवरी से वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया को शुरू करने के निर्देश दिए थे।

उपायुक्त ने विद्यार्थियों से कहा कि परिवार में  जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। ऐसे लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत आपका टीकाकरण हो चुका है यदि आपके परिवार में किसी भी सदस्य ने पहली कोविड-19 की पहली डोज लगवा ली और दूसरी डोज लगवाने समय पूरा हो चुका है तो वह स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपनी दूसरी डोज अवश्य लगवाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल व खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर तंवर,वैक्सीनेशन कैंप के नोडल अधिकारी डा.योगेश मलिक,डा. विजय, एएनएम कामनी, दुलारी व मंजू देवी सहित स्कूल के अध्यापकगण भी मौजूद थे।

वहीं निगम अधिकारियों और कर्मचारियो ने भी निगमायुक्त को अपनी समस्याओ से अवगत कराया। इस पर निगमायुक्त ने जल्द ही उनका निवारण करने का आश्वासन दिया। कोविड-19 और आमिक्रोन के प्रकोप को देखते हुए निगमायुक्त ने निगम में सभी अधिकारी व कर्मचारियों को 2 गज की दूरी का पालन करने और माॅस्क लगाने के लिए कहा।

इस मौके पर अतिरिक्त निगमायुक्त इन्द्रजीत कुलडि़या सहित निगम के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने फूलो का बुक्के देकर निगमायुक्त को नववर्ष की बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य अभियन्ता विरेन्द्र कर्दम, क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारी विजय सिंह, निगमायुक्त की सचिव रवि वासुदेवा, प्रेम चंद वशिष्ठ सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।