April 27, 2024

बल्लभगढ़ में निजी स्कूल बस ने एक बच्ची को कुचला, बच्ची की मौके पर हुई मौत, बस हिरासत में और ड्राइवर फरार

Faridabad/Alive News: करीब दो वर्षीय बच्ची को एक निजी स्कूल की बस ने उस समय कुचल दिया, जब बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस घटना में बच्ची ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। मृतक बच्ची के परिजनों का आरोप है कि बस ड्राइवर शराब पीकर ड्राइविंग कर रहा था। थाना छांयसा पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सोमवार सुबह नरवाल से अटाली सड़क पर बच्चों को स्कूल ले जा रही मास्टर बिहारी लाल स्कूल की तेज रफ्तार बस ने घर से बाहर निकल रही करीब 2 साल की बच्ची को कुचल दिया। जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। परिजनों का आरोप हैं कि बस ड्राइवर नशे में ड्राइविंग कर रहा था। मृतक बच्ची के चाचा योगेश ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश के बावजूद भी मास्टर बिहारी लाल स्कूल खुला रहा।

योगेश ने कहा कि गांव अटाली के एमबीएल स्कूल की बस सुबह गांव से अटाली बच्चों को ले जाने के लिए आई थी। यह बस बिना फिटनेस सर्टिफिकेट और कंडम हालत में सड़कों पर दौड़ रही है। गांव वाले बस को लेकर पहले भी स्कूल मैनेजमेंट से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन किसी ने नहीं सुनी और आज इतनी बड़ी घटना घटित हो गई। पुलिस ने बस ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर स्कूल बस को कब्जे में ले लिया है। ड्राइवर फिलहाल पकड़ से बाहर है।

क्या कहना है अधिकारी का
सरकार के स्कूल बंद के फैसले के बाद भी यह स्कूल खुला है। इसकी जांच की जाएगी और जांच में यदि स्कूल मैनेजमेंट दोषी पाया जाता है तो शिक्षा विभाग द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी