May 3, 2024

इंटरनेट क्राइम्स के प्रति जागरूक करने के लिए कुंदन ग्रीन वैली मे कार्यशाला का आयोजन

Alive News (Faridabad) : कुंदन कॉलोनी स्थित कुंदन ग्रीन वैली स्कूल में सेबी ने एक कार्यशाला आयोजित कर इंटरनेट ठगी से बचने के तरीके बताये। सेबी  कंपनियों को सुचारु रूप से चलाने के लिए नियम एवं कानून बनाता है,  जिस पर समस्त  व्यापारिक गतिविधियां संचालित होती है ।

सेबी  में कार्यरत  अभय खंडेलवाल (C.A ) ने विद्यार्थियों एवं अध्यापको को सचेत करते हुए कहा  कि आजकल इंटरनेट ठगी के अपराध बहुत इजाफा  हो  रहा  है इनसे बचने के लिए हमे जागरूक होना पड़ेगा । उन्होंने कहा  कि इंटरनेट का दुरूपयोग कर ठग किसी भी व्यक्ति के ATM  से धन राशि  निकाल लेते है और उस व्यक्ति के अकाउंट को भी हैक कर लेते है । इस प्रकार कि ठगी से बचने के लिए हमें स्वयं को प्रशिक्षित करना पड़ेगा जिससे कि कोई भी व्यक्ति हमारी मेहनत से कमाई हुई दौलत को हड़प न सके ।

उन्होंने  बताया  कि इस प्रकार के अपराध अधिकतर युवा ही करते है तथा इसकी रोकथाम के लिए युवा वर्ग को ही आगे आना पड़ेगा, तभी इस प्रकार के आपराधिक वारदातों पर लगाम लग  सकेगी ।

स्कूल  के निर्देशक भारत भूषण शर्मा  ने  अभय खंडेलवाल तथा उनकी एसोसिएशन का इस मूल्यवान सेमिनार का आयोजन करने के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि  लोगो को  इंटरनेट क्राइम्स के प्रति  जागरूक करने के लिए ऐसी कार्यशाला का आयोजन करते रहना चाहिए ।