April 28, 2024

एनआईटी पानी-पानी

Faridabad/Alive News : एनआईटी विधानसभा के अंतर्गत आने वाली पर्वतीया कालोनी, नंगला रोड़ और 60 फुट एयरफोर्स रोड़ आज कल तालाब में तब्दील हो चुकी है। एक तरफ सफाई को लेकर नगर निगम का स्वच्छता अभियान सिर्फ कागजों में ही परवान चढ़ रहा है। वास्तविकता का अनुमान पर्वतीया कालोनी एयरफोर्स नाले के आस पास बसे लोगों के हालात को देखकर लगाया जा सकता है। नंगला रोड़ अग्रवाल स्कूल से होकर हिमालय स्कूल चाचा चौक तक जाने वाले नाले के रूकने से कालोनी में गलियां ही नही बल्कि मकान भी गंदे पानी से लबालब है।

21 Jan. Photo-5A

हिमालय स्कूल के आस-पास की गलियों में भरे पानी को लेकर स्थानीय निवासियों का कहना है कि सीवर जाम होने से मकानों में सीवर बैक मार रहे है। जिससे यहां के लोग काफी परेशान हैं। स्थानीय निवासियों के अनुसार सीवर ऑवरफ्लो के बारे में नगर निगम जेई अमित चौधरी, क्षेत्रीय कर्मचारी नंदकिशोर को कई बार समस्या से अवगत करा चुके है लेकिन अधिकारी मौके पर आकर चले जाते है और समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। लोगों का कहना है कि जब से एयरफोर्स नाले का काम शुरू हुआ है तभी से अधिकारी और कर्मचारियों ने क्षेत्र के लोगों की सुध लेनी बंद कर दी है।

वहीं नवनियुक्त पार्षद से भी स्थानीय लोग शिकायत कर चुके है। लेकिन समस्या की ओर न तो किसी विधायक, पार्षद और अधिकारी का ध्यान जा रहा है। इसके अलावा नंगला रोड़ मार्किट में नालियों के गंदे पानी ने तालाब का रूप ले लिया है। इस सडक़ से दो वार्डो के पार्षद लाखो की संख्या में लोग और कुछ पत्रकार भी हर रोज आवागमन करते है। इस सडक़ पर तीन निजी स्कूल लगते हैं, जिनमें हजारों बच्चे शिक्षा के लिए गंदे पानी के तालाब को पार करके स्कूल जाते है।

कुछ बच्चे स्कूल में पहुंच जाते है और कुछ बच्चे तैयार होने के बावजूद भी पानी के कारण स्कूल तक नहीं पहुंच पाते। वहीं 60 फुट रोड़ मण्डी में दो फुट से ऊपर पानी भरा रहता है जिसको लेकर दुकानदार तो प्रभावित हो ही रहे है, बल्कि तीन कालोनियों के लोग भी गंदे पानी से परेशान हैं। जिस पर एक निजी स्कूल भी है। जो गंदे पानी को लेकर काफी परेशान है।