May 20, 2024

पीडब्लूडी की लापरवाही से बढ़ी ग्रामीणों की मुश्किल

Palwal/Alive News: जिला पलवल के पृथला खंड के तहत आने वाले गांव ततारपुर का मुख्य रास्ता अब तालाब में तब्दील हो चुका है। आलम यह है कि इस रास्ते से निकलना मुश्किल हो गया है। हल्की बारिश आने के पश्चात यह रास्ता तालाब में तब्दील हो जाता है। राष्ट्रीय राजमार्ग पृथला से ततारपुर चौक तक तारकोल से बनी हुई पक्की सड़क है।

लेकिन चौक से गांव में अंदर तक जाने वाला लगभग 400 से 500 मीटर का रास्ता जो पीडब्लूडी विभाग का है। लगभग 15 वर्ष पूर्व लगाए गए थे। भारी ट्रैफिक व पानी भरने के कारण नीचे की तरफ धंस गए हैं। अब इस सड़क पर काफी झील होने के कारण सारा पानी सड़क पर ही भर जाता है। ततारपुर गांव निवासी व आम आदमी पार्टी दक्षिण हरियाणा के प्रवक्ता कौशल ततारपुर सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से इस रास्ते को ठीक करने के लिए विभाग से निवेदन किया जा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है।

इस पर पैदल चलना भी दुर्भर है। रात के अंधेरे में इस रास्ते पर गिर कर चोट लगने की भी संभावना बहुत ज्यादा है। उन्होंने बताया कि आज उन्होंने ट्वीट के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री और पीडब्लूडी विभाग के मंत्री दुष्यंत चौटाला को भी सूचित कर मांग की है कि इस महामारी कर दौर में गांव में गंदे पानी के इक्कठे होने से गांव में भारी महामारी फैलने के भी डर है। ग्रमीणों का कहना है कि यदि जल्दी से जल्दी विभाग के द्वारा इसको ठीक करवाने की कार्यवाही नही की गई तो सभी ग्रामवासी विभाग के डिवीज़न कार्यलय पर धरना देंगे।