April 25, 2024

पानी की मांग को लेकर ग्रामवासियों ने मंत्री से लगाई गुहार

          

Faridabad/Alive News : गांव अनखीर में सरकारी स्कूल के समीप 5 दर्जन घरों में पिछले कई महानों से पानी ना आने के कारण लोग बेहाल है। लोगों को रोजमर्रा के काम निपटाने के लिए काफी जदोजहद करनी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने इस बारे में जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

लोगों का कहना है कि अकसर गर्मियों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहती है। आलम यह है कि लोगों को पीने के लिए भी पानी नहीं मिला। समस्या के समाधान को लेकर आज गांव के संबंधित लोग पूर्व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी तिलक बिधूड़ी के नेतृत्व में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री एवं कृष्ण पाल गुर्जर से सेक्टर 28 स्थित उनके कार्यालय पर मिले।

इन सभी लोगों ने केंद्रीय राज्य मंत्री गुर्जर को अपनी इस प्रमुख समस्या बारे अवगत कराते हुए बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में नगर निगम की ओर से एक ट्यूबवेल लगा हुआ है।पिछले कई वर्षों से ठप्प पड़ा है जिसकी वजह से उनके घरों में जलापूर्ति बिल्कुल भी नहीं हो पा रही है। अत: सभी लोगों को अपने घरों में निजी वाटर टैंकर से पानी खरीदना पड़ रहा है।

हांलाकि, केंद्रीय मंत्री गुर्जर ने एसई से कहा कि जितना भी जल्दी हो सके अगले एक सप्ताह के भीतर ट्यूबवेल के स्थान पर नया बोर कर के इन लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाए , इस कार्य के लिए बजट का समाधान वह अपने स्वैच्छिक सांसद निधि कोष से सुनिश्चित कर देंगे।