May 6, 2024

कृष्ण-सुदामा की झांकी देख भक्ति विभोर हुए दर्शक

Faridabad/Alive News : महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा आयोजित श्री गणेश उत्सव गांधी कॉलोनी में मनाया जा रहा है। मंडल द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत से पहले बाप्पा की आरती की गई। भजन संध्या की शुरुआत गणेश वंदना द्वारा की गई जिसे गाँधी कॉलोनी निवासी के समक्ष मुकेश शर्मा द्वारा की गई। मुकेश शर्मा ने साथ-साथ यह भी बताया की हर कार्यक्रम की शुरुआत में गणेश वदना इसलिए की जाती है क्यों की विष्णु भगवन जी ने गणेश जी को यह आशीर्वाद दिया था की वह सभी देवो में प्रथम पूजे जाएंगे एवं हर शुभ काम करने से पहले प्रथम उनकी पूजा अर्चना की जायगी।

कपूर जी द्वारा दुनिया में कोई न सुखी भजन प्रस्तुत किया गया। जिसमे उन्होंने अपने स्वरों द्वारा हमे यह समझाया की इस दुनिया में कोई सुखी नहीं है सभी किसी ना किसी वस्तु के पीछें भाग रहे है परन्तु उसे प्राप्त करने के बाद भी सुखी नहीं है। इस भव्य भजन के बाद कृष्ण एवं सुधामा जी की झांकी ने सभी का मन मोह लिया, फिर योगी जी द्वारा शिर्डी वाले साईं बाबा जी का भजन प्रसुस्त किया। म्यूजिकल ग्रुप द्वारा काली माता एवं शिव जी की भव्य झांकी प्रस्तुत की गई।

इस झांकी से यह पता चला की जब कोई भी देव माँ काली का गुस्सा शांत करने में असमर्थ रहे थे उस समय शिव जी की स्वय अपने आप मां काली के सामने धरती पर लेट जाने का निर्णय लिया जिससे यह हुआ की मां काली ने जब यह देखा की मेने अपने पति के उपर अपने पेरो को रख दिया है उस समय मां की जीभ उनके मुख से इतनी बड़ी गलती होने की वजह से बाहार आ गई। मंडल द्वारा 27 अगस्त 2017 को मंडल द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है आप सभी ज्यादा से ज्यादा संख्या में आए और रक्त्दानियो का हौसला बढाऐंगे।