May 18, 2024

आज होंगी आईआईटी कोचिंग की चयन परीक्षा

Faridabad/Alive News : मानव सेवा समिति शिक्षा विभाग के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत शुरू किए गए कार्यक्रम ‘‘मेरी लाडो करे पढ़ाई-आना लागे न पाई’’ में पूर्व सहयोग प्रदान करेगी। समिति के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा ने बताया कि समिति पहले ही सरकारी पोलीटेक्निक कॉलेज सेक्टर-8 में 5 लड़कियों को तीन साल का डिपलोमा कराने का सेवा कार्य कर रही है और अब समिति की महत्वपूर्ण कार्ययोजना ‘‘मानव सुपर-21-आईआईटी कोचिंग’’ में 50 प्रतिशत स्थान लड़कियों के लिए आरक्षित करेगी।

समिति के उपाध्यक्ष रोशन लाल बोरड व अरुण आहुजा ने बताया कि रविवार 27 अगस्त को तीसरे बैच के लिए ली जाने वाली आईआईटी कोचिंग की चयन परीक्षा में 21 में से 11 लड़कियों का चयन किया जाएगा।

समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता व चेयरमैन अरुण बजाज ने जिला शिक्षा विभाग से कहा है कि वह सरकारी स्कूलों की उन मेधावी छात्राओं की लिस्ट मानव सेवा समिति को मुहैया कराये जिन्होंने 2017 की 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक लेकर साइंस-मैथ की परीक्षा उर्तीण की है तथा 11वीं में नॉन मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं, ऐसी मेधावी छात्राओं की आईआईटी कोचिंग की चयन परीक्षा रविवार 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे सेक्टर-10 मार्केट स्थित मानव भवन में आयोजित होगी।