April 27, 2024

राजकीय महाविद्याल में विभिन्न गतिविधियां की गई आयोजित

Faridabad/Alive News : सेक्टर-16 स्थित राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. एम. के. गुप्ता और सन्तोष अग्रवाल के मध्य समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। जिसके तहत हरियाणा किक बॉक्सिंग एसोसिएशन नेहरू महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को आत्मरक्षा कौशल में पारंगत करेंगे। इस समझौता ज्ञापन को नेहरू महाविद्यालय ने वुमेन सैल के अन्तर्गत हस्ताक्षरित किया। इस समझौते के दौरान वीमेन सैल की चारू मिड्डा, डा. नरेन्द्र कुमार, डॉ. राजपाल, मनीष मित्तल, रजेश शर्मा, ए.आर. अहलुवालिया (एन.जी.ओ. अक्षय पात्र), डा. राजेन्द्र कुमार, तरुण अरोडा, अरुण लेखा, श्वेता चौधरी (अन्तर्राष्ट्रीय शूटर) मौजूद रहे।

इस समझौता ज्ञापन से इस क्षेत्र की छात्राओं में आत्मविश्वास, आत्मरक्षा व सशक्तिकरण की भावना प्रबल होगी और राष्ट्र की बेटी बचाओ, बेटी पढाओ की योजना को बल मिलेगा। इसके अलावा नेहरू महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम भारतीय विकास परिषद बी.के. अस्पताल तथा नेहरू कॉलेज के तत्वाधान में सम्पन्न हुआ। इस शिविर में 100 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस कैम्प को सफ़ल बनाने में डॉ. रजेन्द्र कुमार, अमृता, डॉ. मोना, डॉ. गिरिराज, डा. विवेक आनन्द, डॉ. अशोक अहलावत डॉ. दुर्गेश शर्मा का सहयोग रहा। मुख्य अतिथी के रूप में उपायुक्त जितेन्द्र यादव और विशिष्ट अतिथि के रूप में डिप्टी सी.एम.ओ. डा. गजराज उपस्थित रहे।

महाविद्यालय में वुमेन सैल के अन्तर्गत “मैंनेजिंग इमोशन्स” विषय पर लैक्चर का आयोजन हुआ। जिसमें साइकोलोजिस्ट प्रियंका त्रिपाठी ने छात्र छात्राओं को परिस्थितिनुरूप इमोशनल मैंनेजमैंन्ट के बारे में समझाया। प्लेसमेंट सैल के तहत एक सैमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें रिसोर्स पर्सन के रूप में प्रोयो टैक्नोलोजी से मनीष कुमार और दिनेश शर्मा ने “एम्प्लॉयमेन्ट अपर्च्यूनिटी इन डाटा साइंस” विषय पर व्याख्यान दिया और विद्यार्थियों को डाटा एनालिसिस व डाटा कलेकशन के क्षेत्र मे रोजगार के विषय में बताया सैमिनार को सफल बनाने में डा. प्रतिभा चौहान, डॉ सुरेन्दर कुमार, सोनिका, प्रमिला, ललिता चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।