May 9, 2024

1800 से ज्यादा पदों पर निकली नौकरी, पढ़िए खबर

Job/Alive News: राजस्थान के युवाओं के लिए गवर्नमेंट जॉब पाने का बेहतरीन मौका सामने आया है। जरूरी योग्यता रखते हों तो एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होते ही अप्लाई कर दें। ये पद राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने निकाले हैं। इनके तहत कुल 1821 जूनियर इंस्ट्रक्टर के पद पर कैंडिडेट्स कि नियुक्ति होगी। आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन लिंक खुलेगा 13 मार्च 2024 के दिन। वहीं फॉर्म भरने की लास्ट डेट है 11 अप्रैल 2024। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके लिए आपको आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rsmssb.rajasthan.gov.in.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बहुत से जूनियर इंस्ट्रक्टर के पद भरे जाएंगे। जैसे जूनियर इंस्ट्रक्टर – सिविल, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर, वायरमैन, टर्नर, वेल्डर आदि। आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है। बेहतर होगा इसका डिटेल नोटिस में देख लें। एज लिमिट 21 से 40 साल तय की गई है। आयु की गिनती 1 जनवरी 2025 से होगी।सेलेक्शन के लिए कई चरण की परीक्षाएं देनी होंगी। जैसे लिखित परीक्षा, फिर इंटरव्यू और एंड में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन।

सभी चरण पास करने पर चयन पक्का होगा। अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये फीस देनी होगी। आरक्षित और पीएच श्रेणी को फीस के रूप में 400 रुपये देने होंगे।