May 19, 2024

ओडिशा मे निकली 2500 से ज्यादा टीचर पदों की भर्तीं, 1 अप्रैल से करें अप्लाई

Job/Alive News: टीचर के पद पर गवर्नमेंट जॉब चाहते हैं तो इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अभी केवल नोटिस जारी हुआ है। एप्लीकेशन शुरू होने में अभी वक्त है। ये वैकेंसी ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने निकाली हैं। इनके तहत कुल 2629 टीजीटी पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। अभी केवल नोटिस रिलीज हुआ है। आवेदन शुरू होंगे 1 अप्रैल से और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है 30 अप्रैल 2024।

ये वैकेंसी विभिन्न विषयों के लिए हैं जैसे आर्ट्स, साइंस, संस्कृत, तेलगू, ट्राइबल लैंग्वेज, फिजिकल एजुकेशन टीचर वगैरह.इनकी नियुक्ति ओडिशा के विभिन्न सरकारी स्कूलों में होगी। आवेदन के लिए ओएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट – osssc.gov.in पर जाएं। सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम से होगा जिसकी तारीख अभी जारी नहीं हुई है। अपडेट के लिए वेबसाइट विजिट करते रहें।

आवेदन के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है। मोटे तौर पर संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही बीएड या समकक्ष डिग्री होना जरूरी है। एज लिमिट 21 से 38 साल है। आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।