April 16, 2024

यूपी सरकार ने लखनऊ सहित कई जिलों के अफसरों को बदला

Lucknow/Alive News : शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल करते हुए चार पुलिस अधीक्षकों (एसपी) समेत कुल सात आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे पुलिस में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र सिंह का ट्रांसफर कर उन्हें प्रदेश के रूल्स एंड मैनुअल्स विभाग में डीआईजी पद पर भेज दिया गया है। भदोही जिले के एसपी राम बदन सिंह को गाजीपुर का एसपी बना दिया गया है। गाजीपुर के एसपी डा. ओपी सिंह को बदायूं का एसएसपी नियुक्त कर दिया गया है।

अधिसूचना के अनुसार कानपुर कमिश्नरेट के अपर पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार को भदोही का एसपी बना दिया गया है। अनिल कुमार के स्थान पर बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संकल्प शर्मा को भेज दिया गया है।

लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशक मुख्यालय पर तैनात एसपी अभिषेक वर्मा को औरैया जिला के एसपी के तौर पर नियुक्त किया गया है। यहां नियुक्त एसपी अपर्णा गौतम को लखनऊ स्थित डीजीपी मुख्यालय में एसपी के पद पर नियुक्त किया गया है।

यूपी में अफसरों के गुपचुप तबादले का दौर जारी है। बृहस्पतिवार देर रात 48 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए। इनमें राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों से अफसरों की अदला-बदली हुई है। जिलों व सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक ही जिले में तीन वर्ष पूरा करने वाले अफसरों को भी इधर से उधर किया गया है। कई अफसरों के तबादले निरस्त भी किए गए हैं। कुछ को तबादला नीति से राहत भी दी गई है। बड़ी संख्या में उपजिलाधिकारियों (एसडीएम) को पदोन्नति देकर सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य समकक्ष पदों पर तैनात किया गया है। हालांकि, इससे अधिकारी वर्ग में काफी नाराजगी भी है।