April 28, 2024

हरियाणा से दो कांग्रेस नेता पहुंचे भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की दावत में

भाजपा के नेता शाहनवाज हुसैन की दावत में यूं तो मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहते हुए जा चुके हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कुछ तो दावतें कम हो गई हैं और कुछ नेताओं का उनके आना जाना कम हो गया है। कांग्रेस की ओर से आमतौर पर गुलाम नबी आजाद ऐसी दावतों में जाते हैं। लेकिन ईद के मौके पर गुरुवार को शाहनवाज हुसैन की पार्टी में कांग्रेस के दो नेताओं की मौजूदगी चौंकाने वाली थी।

शाहनवाज हुसैन की ईद की दावत में आने वाले सबसे शुरुआती नेताओं में से एक कांग्रेस के पूर्व सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल थे। उनके खिलाफ कोयला घोटाले का मामला दर्ज है और सीबीआई इसकी जांच कर रही है। पहले कई बार उनके पार्टी छोड़ने और भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा चुकी हैं। दूसरे नेता कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा थे। वे भी हरियाणा के ही हैं और उनका परिवार भी सीबीआई की जांच में फंसा हुआ है। वैसे वे शाहनवाज के बिल्कुल पड़ोसी भी हैं। उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बारे में गाहे बगाहे चर्चा होती रहती है कि वे अलग पार्टी बना सकते हैं।

बहरहाल, शाहनवाज हुसैन की इस बार की दावत खास रही। पिछली बार उनकी दावत में भाजपा का कोई बड़ा नेता नहीं आया था। लेकिन इस बार राजनाथ सिंह से लेकर अरुण जेटली, प्रकाश जावडेकर, जेपी नड्डा, राधा मोहन सिंह, जितेंद्र सिंह जैसे एक दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्री मौजूद थे। लालकृष्ण आडवाणी भी इस बार उनकी दावत में शरीक हुए।