April 19, 2024

तीन मोटरसाईकिल व एक कैंटर सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच- 85 की पुलिस टीम ने दो वाहन चोरों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया। जिसमें पहले आरोपी का नाम सलमान तथा दूसरे का नाम सामीर है। दोनों आरोपी नूँह में पुन्हाना थानाक्षेत्र का रहने वाला है।

क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि खेड़ी पुल सब्जी मंडी में एक व्यक्ति संदिग्ध गतिविधियों के साथ चहल-कदमी कर रहा है। क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम बिना देरी किये पूरी तैयारी के साथ स्थल पर पहुँची। पुलिस के पहुँचते ही आरोपी पुलिस से बचने के लिए भागने लगा। पुलिस को समझते देर नहीं लगी और आरोपी सलमान धरा गया। आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से एक बटनदार चाकू बरामद किया।

गिरफ्तार आरोपी को पुलिस द्वारा थाना लाकर उसके विरूद्ध आर्म्स एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज करने के बाद पूछताछ शुरू की गई। पूछताछ के दौरान आरोपी की निशानदेही पर छापेमारी करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने किसान मजदूर कॉलोनी से आरोपी के साथी सामीर को गिरफ्तार करते हुए चोरी की तीन मोटरसाइकिल तथा एक आईसर कैंटर बरामद की। पुलिस द्वारा बरामद मोटरसाईकिल तथा कैंटर की चोरी करने में इन दोनों आरोपियों की संलिप्तता की बात भी सामने आई।

आरोपी सलमान ने पुलिस को बताया कि वह 6 भाई हैं। उसके पांच भाई चोरी व झगड़े के केसों में काफी दिनों से जेल में बंद है। कमाई का कोई अन्य साधन नहीं होने के कारण घरेलू खर्चों की पूर्ति के लिए लालच में आकर अपने गांव के दोस्त सामीर के साथ मिलकर मोटरसाइकिल व बड़ी गाड़ी कैंटर फरीदाबाद से चोरी की थी। खेड़ी पुल सब्जी मंडी में किसी मोटरसाइकिल पर हाथ साफ करने की योजना थी कि तब तक पुलिस ने उसे घेर लिया और अपने गिरफ्त में ले लिया।आरोपियों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने आज दोनों को न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहाँ से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।