April 26, 2024

एग्‍जाम डेट का नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल, NTA ने बताया फेक

New Delhi/Alive News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे NEET 2021 एग्‍जाम नोटिस को फर्जी बताया है. NTA ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा नोटिस नकली है तथा एजेंसी की तरफ से अभी एग्‍जाम डेट की कोई घोषणा नहीं की गई है. वायरल हो रहे फर्जी नोटिस में कहा गया है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEE UG 2021 को वर्तमान कोरोना की स्थिति को देखते हुए अब 05 सितंबर के लिए रीशेड्यूल किया है.

एजेंसी ने यह भी स्पष्ट किया कि परीक्षा को स्थगित करने के लिए अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. NTA द्वारा महीनों पहले जारी आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, NEET UG 2021 परीक्षा देश भर में 01 अगस्त को आयोजित होने वाली है. वायरल नोटिस को खारिज करते हुए NTA ने कहा कि वे अभी भी NEET 2021 परीक्षा की तारीखों को अंतिम रूप दे रहे हैं और उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर किसी भी सत्यापित जानकारी के बिना ऐसे नोटिस पर विश्वास न करें.

फिलहाल, देश भर के छात्र केंद्र सरकार से Covid-19 महामारी को देखते हुए इस वर्ष के लिए NEET UG 2021 परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. कई छात्रों का कहना है कि अगस्त में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने से महामारी की तीसरी लहर का खतरा हो सकता है. हालांकि, एनटीए द्वारा अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. जल्‍द ही नए शिक्षामंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान कोई घोषणा कर सकते हैं.