March 29, 2024

ट्रैफिक पुलिस ने सौ से अधिक वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

Faridabad/Alive News: सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा की गई नई पहल के तहत आज ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगजीत ने सेक्टर 58, ऑटो मार्केट, कैली गांव चौक, जेसीबी चौक, सीकरी पुल और नेशनल हाईवे पर सौ से अधिक ट्रैक्टर और ट्रकों पर रिफ्लेक्टर लगाए।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि नेशनल हाइवे पर दुर्घटना के कारणों की रिपोर्ट तैयार करके दुर्घटना क्षेत्र में टकराव के कारणों को दूर किए जाएगा। धुंध के समय में दृश्यता कम हो जाती है इसलिए वाहन चालक को अपने आगे या पीछे चलने वाली गाड़ियां कम दिखाई पड़ती हैं। अचानक ब्रेक लगाने की वजह से टकराव के स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

बल्लबगढ़ ट्रैफिक टीम ने लोगो को यातायात नियमों कि पालना के साथ साथ अपने वहानों पर रिफ्लेक्टर लगाने की सलाह दी। रिफ्लेक्टर काफी चमकीले होते हैं और धुंध के अंदर भी यह दूर से दिखाई दे जाते हैं। जिससे वाहन चालकों को अपने आगे पीछे चलने वाली गाड़ियों की दूरी का अंदाजा हो जाता है और किसी आकस्मिक स्थिति में ब्रेक लगाने पर वाहन चालक रिफ्लेक्टर की वजह से गाड़ी को दूर से ही देखकर संभल सकता है। इससे दुर्घटनाओं का खतरा कम हो जाता है।