May 3, 2024

ट्रेड फेयर की तैयारियां पूरी, 67 चयनित मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश के लिए मिलेंगे टिकट

New Delhi/ Alive News: प्रगति मैदान में ट्रेड फेयर की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 14 से 27 नवम्बर तक होने वाले इस आयोजन के लिए दिल्ली मेट्रो के 67 चयनित मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश के लिए टिकट मिलेंगे। दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों से सोमवार यानी 14 नवंबर से बिजनेस डेज (14 से 18 नवंबर) और जनरल पब्लिक डेज (19 से 27 नवंबर) के लिए इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (आईआईटीएफ) के लिए प्रवेश टिकट सुबह नौ बजे से शाम को चार बजे तक खरीदा जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार आईटीपीओ की ओर से दर्शकों के लिए भैरो मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। लेकिन भार अधिक होने की स्थिति में पार्किंग को लेकर विषम परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

इस बार ट्रेड फेयर में रेलवे के पवेलियन में राम मंदिर की तर्ज पर बन रहे अयोध्या रेलवे स्टेशन की झलक दिखेगी। इसके अलावा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, बुलेट ट्रेन, विश्व का सबसे ऊंचा चिनाब रेलवे पुल व कई अन्य रेलवे की परियोजनाओं की झलक दिखेगी। कूनो वाइल्डलाइफ सेंचुरी में लाए गए चीतों की झलक भी यहां दिखाई देगी। इसकेे अलावा फोकस राज्य उत्तर प्रदेश व केरल और पार्टनर राज्य बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र के सामानों के अलावा इनकी स्थानीय संस्कृति और कला को देखने समझने का मौका मिलेगा