April 26, 2024

मेकअप में खूब काम आएंगे ये Weird Beauty Hacks, जरूर करें ट्राई

मेकअप के बाद हेयरस्टाइल, नेल पेंट और न जानें उन्हें क्या-क्या करना पड़ता है। कई बार तो समय कम होने से मेकअप भी सही तरह से नहीं होता। जिसके चलते कभी आईलाइनर ठीक नहीं लगता तो कभी त्वचा पर फाउंडेशन सही से स्मज नहीं होता। ऐसे में ब्यूटी हैक्स काम आते हैं। जिससे कम समय में आसानी और सही से चेहरे को खूबसूरत बनाया जा सकता है। हालांकि कुछ ब्यूटी हैक्स काफी अजीबो गरीब होते हैं लेकिन बेहद काम के होते हैं।

कॉन्टूरिंग
आप नाक पर कॉन्टूरिंग के लिए बॉब पिन या फिर यू पिन की मदद ले सकते हैं। इसके लिए नाक पर यू पिन को रखें और उसकी साइड में कॉन्टूरिंग से लाइन बनाएं। अब यू पिन को हटा दें और ब्रश या मेकअप स्पंज की मदद से उसे स्मज करें।

फाउंडेशन से बनाएं आइब्रो
मेकअप किया हो या न किया हो लेकिन आइब्रो को अच्छे से बनाना बेहद जरूरी है। ऐसे में आप फाउंडेशन की मदद से आइब्रो के नीचे और ऊपर बारीक लाइन बानाएं। फिर आइब्रो पेंसिल से उसे भर दें। इससे आईब्रो बेहद आकर्षित दिखेंगी।

शाइनी लिपस्टिक को बनाए मेट
वैसे तो आजकल लड़कियों में मेट लिपस्टिक का क्रेज का काफी देखने को मिल रहा है। मगर, कई बार आपका ग्लाॅसी लिपस्टिक को भी मेट बनाने का मन करता होगा। इसके लिए बेहद आसान एक हैक है। आप पाउडर या फिर लिप्सटिक की शेड आईशेडो यूज कर सकते हैं.

बिना कर्लर पाएं कर्ली हेयर
इसके लिए हेयर वॉश करने के बाद टीशर्ट से उन्हें कवर करें। ध्यान रहे कि इसके लिए रोजाना यूज होने वाले तौलिए का इस्तेमाल न करें। इससे आपके बाल फ्रिजी बन जाएंगे।

विंग्ड आईलाइनर
इसके लिए आंख के निचले और ऊपरी हिस्से से V शेप में डॉक्टर टेप को लगाएं। अब बीच में बचे खाली हिस्से को आइलाइनर से भरें।