April 26, 2024

डीएवी-3 के सामने सीवर ओवरफ्लो होने से बने बिमारी फैलने के आसार, स्कूल प्रबंधन ने निगमायुक्त को दी शिकायत

Faridabad/Alive News : एनआईटी-3 स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के सामने फैली गंदगी और सीवर ओवरफ्लो की समस्या को लेकर स्कूल प्रबंधन की ओर से निगमायुक्त को एक पत्र लिखकर समाधान की मांग की है। आपको बता दें कि 16 जुलाई से स्कूल भी खुलने जा रहे हैं। स्कूल के सामने सीवर ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी भरने से और गंदगी फैली रहने से छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश करने में तथा स्वास्थ्य रूप से समस्या हो सकती है।

प्रिंसिपल ज्योति दहिया का कहना है कि सामान्य स्थिति के दौरान उन्होंने अपने स्कूल के आसपास की सड़कों को साफ-सुथरा रखने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण स्कूलों के सामान्य कामकाज में बाधा उत्पन्न होने के साथ ही स्कूल के बाहर नालियों को ऐसे ही खुला छोड़ दिया गया है। जो स्कूल कर्मचारियों और वहां रहने वाले स्थानीय निवासियों के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने कहा कि यहां अपशिष्ट निपटान प्रणाली भी सुचारू रूप से काम नहीं कर रही है। मानसून आने वाला है और सड़कों पर ऐसी दुर्दशा लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

उन्होंने बताया कि यहां की सभी सड़कें कचरे से इतनी भरी हुई हैं कि स्कूल के बाहर का क्षेत्र बहुत गंदा और बदबूदार रहने लगा है। उन्होंने कहा कि स्कूल के सामने खाली प्लॉट लैंडफिल एरिया बन गए हैं और यह क्षेत्र बीमारियों के प्रसार के लिए बहुत प्रसिद्ध हो रहा है। स्कूल के सामने हमेशा सीवर ओवरफ्लो रहता है।

उन्होंने बताया कि निगमायुक्त को एक पत्र लिखकर समस्या के समाधान की मांग की है। उन्हें निगमायुक्त डॉ गरिमा मित्तल से उम्मीद है कि उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराऐंगी।