May 3, 2024

परिजनों ने संतोष हॉस्पिटल पर लगाए गम्भीर आरोप, कहा डॉक्टरों की लापरवाही ने ली सोनू की जान

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित ए ब्लॉक के एक युवक की हत्या का आरोप एनआईटी तीन स्थित संतोष अस्पताल के डॉक्टरों पर लगा है। मृतक युवक का नाम सोनू स्पीडी और आयु 22 वर्ष बताई जा रही है। परिजनों का आरोप है कि मृतक सोनू के पेट मे हल्का सा दर्द उठा था। जिसके बाद वह 16 मई को सोनू को इलाज के लिए संतोष अस्पताल लेकर गए। वहाँ अस्पताल में पहले डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए कहा। उस दौरान लड़के की मां ने ऑपरेशन से साफ इंकार कर दिया। लेकिन दो दिन बाद सोनू की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद परिजनों ने सोनू के ऑपरेशन की अनुमति अस्पताल के डॉक्टरों को दे दी।

वहीं सोनू की भाभी का आरोप है कि डॉक्टरों ने सोनू का गलत ऑपरेशन कर दिया। जिसके कारण सोनू की मौत ही गयी। मृतक की भाभी का कहना है कि संतोष अस्पताल के डॉक्टरों ने सोनू का ऑपरेशन करने के बाद तुरंत सोनू को घर ले जाने के लिए कहा। जिसके बाद परिजन सोनू को लेकर दिल्ली एम्स पहुँचे। सोनू के भाई का कहना है कि एम्स के डॉक्टरों ने सोनू के ऑपरेशन को गलत बताया और सोनू को मृत घोषित कर दिया।

वहीं संबंधित मामले को लेकर संतोष अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर संदीप मल्होत्रा का कहना है कि हॉस्पिटल पर मृतक के परिवार के सभी आरोप झूठे है। जब युवक को अस्पताल में लाया गया तो उसकी हालत बहुत नाजुक थी। उस दौरान डॉक्टरों ने सोनू के परिजनों से सोनू के ऑपरेशन की अनुमति मांगी। लेकिन उस समय मृतक का परिवार ऑपरेशन के लिए तैयार नही था। जिसके बाद युवक का दवाईयों पर इलाज किया गया। कुछ दिन बात युवक की हालत बिगड़ने लगी तो परिवार की सहमति से डॉक्टरों ने सोनू का ऑपरेशन किया। लेकिन ऑपरेशन के बाद युवक की हालत बिगड़ने पर परिजन युवक को एम्स ले गए। जहां पर उसकी मृत्यु हो गयी। डॉ संदीप के अनुसार अस्पताल प्रशासन ने परिवार वालो के कहे अनुसार ही सोनू का इलाज किया था। इलाज में कोई लापरवाही नही बरती गई।