May 22, 2024

सालों बाद भी नहीं बन पा रही सैनिक कॉलोनी की मुख्य सड़क

Faridabad/Alive News : ठेकेदार की मनमानी और जर्जर सड़कों से परेशान सैनिक कॉलोनी वासियो ने बुधवार को फिर निगम आयुक्त कार्यालय पहुंच कर रोष जताया। लोगों का कहना है कि सीएम घोषणा को नगर निगम अधिकारियों और ठेकेदारों ने मजाक बनाकर रख दिया है। आलम यह है कि कई साल बीतने के बाद भी सैनिक कॉलोनी की मुख्य सड़क आज भी खस्ताहाल है।

दरअसल, सैनिक कालोनी की कई सड़कों का काम अधूरा है। सितंबर 2019 में सैनिक कालोनी की सड़क निर्माण का उद्घाटन किया गया था, मगर किसी भी सड़क का काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। मेन सड़क का काम सिर्फ 25 प्रतिशत ही हो पाया है। लोगों का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से बार-बार काम बंद कर दिया जाता है। ऐसे में आम जनता को काफी परेशानी हो रही है।

क्या कहना है लोगों का

-अनिल अरोड़ा, स्थानीय निवासी।

सैनिक कॉलोनी में रहना मुश्किल हो गया है। कहने को यह एरिया पॉश है। लेकिन यहां न तो पीने का पानी आता है और न ही सड़क है। कॉलोनी की मुख्य सड़क पर आए दिन बच्चे और बुजुर्ग गिरकर चोटिल होते है। इस कारण बुजुर्गों ने घर से बाहर मॉर्निंग वॉल्क पर भी जाना बंद कर दिया है।

-शांति, स्थानीय निवासी।

हम लोग कई बार सड़क की शिकायत लेकर अधिकारियों और निगम कमिश्नर से मुलाकात कर चुके है। लेकिन सभी से आश्वासन मिलता है। ठेकेदार मनमर्जी कार्य कर्ता है। सड़क की शिकायत लेकर हम बड़खल विधायिक सीमा त्रिखा के पास भी गए थे, पर उनका जवाब सुनकर सन्न रह गए। उनका कहना है कि पहले कॉलोनी की मुख्य सड़क के बजाए बी ब्लॉक की सड़क बनाई जाएगी। ऐसा लगता है मानो विधायिका जी सिलेक्टेड लोगों के लिए काम कर रही है।
-शांति, स्थानीय निवासी।