May 22, 2024

चौकी प्रभारी 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सेक्टर-16 के चौकी इंचार्ज एसआइ कृष्ण कुमार को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपित मारपीट के एक मुकदमे में लूट की धाराएं न लगाने की एवज में रिश्वत मांग रहा था। साथ ही रिश्वत की राशि दिलाने आए उदित नाम के एक युवक को भी विजिलेंस ने पकड़ा है। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। विजिलेंस ने यह कार्रवाई सेक्टर-16 निवासी दुष्यंत शर्मा की शिकायत पर की।

शिकायतकर्ता दुष्यंत शर्मा ने विजिलेंस को बताया कि 12 जून को सेक्टर-16 में कुछ युवकों से उनका व उनके दोस्तों का झगड़ा हुआ था। इसके करीब एक महीने बाद उनके पास सेक्टर-16 चौकी से फोन आया कि आपके खिलाफ झगड़े की शिकायत आई है। दुष्यंत का कहना है कि चौकी में उन्हें डराया गया कि इस मामले में लूट की धारा लगेगी। दुष्यंत के दोस्तों समीर शर्मा और आशुतोष चपराना ने कहा कि यह धारा न लगाने की एवज में चौकी प्रभारी ने उनसे दो लाख रुपये की मांग की है।

हालांकि, दुष्यंत पहले ही 65 हजार रुपये दे चुका था। इसके बाद और रुपयों की मांग की जा रही थी। जिसके बाद परेशान होकर दुष्यंत ने विजिलेंस के डीजीपी शत्रुजीत कपूर को शिकायत कर दी। उसके बाद बुधवार को दुष्यंत उदित वधवा नाम के युवक को साथ लेकर रुपये देने के लिए चौकी प्रभारी के पास पहुंचे। उदित उनके बीच मध्यस्ता कर रहा था। दुष्यंत ने जैसे ही चौकी प्रभारी कृष्ण को रुपये दिए। विजिलेंस ने उसे और उदित को पकड़ लिया।