May 17, 2024

कभी भी हो सकता है बड़खल उपमंडल कार्यालय की नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य का उद्घाटन

Faridabad/Alive News: बड़खल उपमंडल कार्यालय की नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य का उद्घाटन जल्द हो सकता है। इसको लेकर उपमंडल कार्यालय द्वारा हरियाणा सरकार से पत्राचार जनवरी 2020 से चल रहा है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट को बड़खल उपमंडल के नाम पौने तीन एकड़ के करीब स्कूल की भूमि की लीज ट्रांसफर के आदेश दे दिए है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़खल उपमंडल अधिकारी द्वारा 28 जनवरी 2020 को जिला उपायुक्त को एक पत्र लिखकर मांग की थी कि जिस जमीन पर बड़खल उपमंडल कार्यालय बना हुआ है उसको बड़खल उपमंडल कार्यालय के नाम ट्रांसफर किया जाए ताकि उपमंडल कार्यालय के लिए नए भवन का निर्माण किया जा सके।

पाठकों को बता दें कि जब से बड़खल उपमंडल बना है तभी से कर्मचारियों और अधिकारियों को कमरों की उचित व्यवस्था न होने के कारण काम करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडल कार्यालय में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग काम को लेकर पहुंचते है जिन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

हालांकि इसको लेकर तीन साल पहले सरकार के रेवेन्यू डिपार्टमेंट और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नए भवन के निर्माण और भूमि ट्रांसफर करने के लिए कार्यालय की तरफ से लिखा जा चुका है। हालांकि सरकार ने इस पर मोहर लगा दी है। लेकिन लीज ट्रांसफर को लेकर अभी मामला अटका हुआ है। जैसे ही लीज ट्रॉस्फर हो जाती है तो जल्द बड़खल उपमंडल भवन की नई बिल्डिंग का निर्माण हो सकेगा।