May 4, 2024

‘परीक्षा पे चर्चा’: एक अप्रैल को पीएम मोदी छात्रों से करेंगे संवाद, देंगे सफलता का मूल मंत्र

New Delhi/Alive News: विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए जरूरी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे. इस बात की जानकारी पीएम ने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल को इस बार भी छात्रों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे। इस दौरान छात्रों से परीक्षा को लेकर संवाद किया जाएगा।

परीक्षा पर चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन पहले ही किया जा चुका है। जिन छात्रों ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वो पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे। आपको बता दें कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय पिछले चार साल से इसका आयोजन कर रहा है। पीपीसी के पहले तीन संस्करण नई दिल्ली में एक संवादात्मक ‘टाउन-हॉल’ प्रारूप में आयोजित किए गए थे।

चौथा संस्करण पिछले साल 7 अप्रैल को कोरोना की दूसरी लहर के चलते ऑनलाइन आयोजित किया गया था। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”परीक्षा पे चर्चा हल्का-फुल्का संवाद होता है और यह हम सभी को परीक्षाओं, पढ़ाई, जीवन एवं अन्य विषयों संबंधी विभिन्न पहलुओं पर बात करने का अवसर देता है। परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी) कार्यक्रम इस साल एक अप्रैल को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।