April 30, 2024

करोड़ों की जूलरी लूटने वाले डकैत लगे पुलिस के हत्थे

Alive News/ Faridabad,18 March: जिला पुलिस कमीश्रर हनीफ कुरैशी ने बताया है कि थाना कोतवाली क्षेत्र में गत 14 मार्च को मनिपुरम फाईनेंस प्रा. लि. हुई 17 किलो सोने के आभूषण व साढे चार लाख रूपये की नगदी लूटने वाले दो डकैतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि इनके चार अन्य साथी अभी पुलिस की पकड से बाहर हैं। पकडे गए आरोपियों से पुलिस ने 16 किलो ग्राम सोने के आभूषण व तीन लाख रूपये की नगदी भी पुलिस ने बरामद कर ली है। कुरैशी ने आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सैक्टर 21 स्थित अपने कार्यालय में जानकारी देते हुए बताया कि इस डकैती की वारदात में 6 लोग शामिल थे जिनमें नोएडा निवासी राजीव उर्फ राज, कुरूक्षेत्र निवासी सिकन्दर उर्फ गंजा, कैथल निवासी आंनद पुत्र रघुबीर, जिला कासन यूपी निवासी आषीश पुत्र भीम, कुरूक्षेत्र निवासी राहुल व छोटू शामिल थे।

9657b176-a48a-4884-876d-b5ab5688715b

कुरैशी ने बताया कि उक्त आरोपियों ने डकैती डालने के लिए ओल्ड फरीदाबाद निवासी विजय को डीजे बजाने के लिए बुक किया ताकि फाईनेंस कार्यालय आवाज होती रहे और ये अपना काम तसल्ली वक्स कर सकें। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अपने तौर पर कई टीमों का गठन किया हुआ था लेकिन तभी मुखबिर ने सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने कुरूक्षेत्र के समीप गांव आमीन के पास सादी वर्दी में तैनात हो गए और मौका मिलते ही आरोपी राजीव उर्फ राज व सिकन्दर को धर दबोचा। पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो इनके पास माल भी बरामद हो गया। पुलिस कमीश्रर हनीफ कुरैशी ने बताया कि पहले आरोपियों ने लूट की गई जगह की पूरी तरह से रेकी की थी जिसके बाद इन्होंने डीजे बुक करके कार्यालय के सामने उसे बजवा दिया ताकि किसी को कुछ सुनाई ना दे। इसके बाद उक्त आरोपियों ने डकैती की वारदता को अजांम दिया। इसके बाद उक्त आरोपियों पहले से ही एक ऑटों को बुक किया हुआ था लूट के बाद वे सभी ऑटों में सवार हो गए और गाजियाबाद जा पहुचें और फरार हो गए। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वे नोएडा में लूट की कोशिश कर चुके हैं और वहां पर नाकामयाब होने पर यहां पर वारदात को अंजाम दिया।

सुरक्षा व्यवस्था कमजोर होने के चलते दिया अंजाम
जिस फाईनेंस कार्यालय में यह डकैती हुई थी उसमें पहले डकैतो ने पूरी तरह से रेकी की थी जिसमें उन्होंने देख लिया था कि यहां पर सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है और इसी के चलते आरोपी वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए। पुलिस के अनुसार फाईनेंस कार्यालय में एक भी सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं था। इसके अलावा उन्होंने किसी भी घटना से निबटने के लिए डीजे का शोर करवा दिया ताकि यदि कोई पकड लेता है तो अंदर ही उनके साथ निबटा जा सके और बाहर से कोई मदद उन तक ना पहुचें।