May 6, 2024

सफर में जोखिम और परेशानियां बढ़ा रही हैं राजमार्ग की टूटी सड़कें

Palwal/Alive News: राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही के कारण महीनों से सड़कों का मरम्मत कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। दिल्ली मथुरा मार्ग पर टूटी हुई सड़कों पर आने जाने वाले राहगीर, पलवल, पृथला, सहराला, तातारपुर, जटोला, असावटी व सीकरी के समीपवर्ती गांव के निवासी व उद्योगपतियों तक के लिए जोखिम बढ़ाने का कार्य कर रही है।

पीड़ितों का कहना है की वह कई बार इसकी शिकायत संबंधित विभाग से कर चुके हैं लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी आज तक समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। पीड़ित लोगों का आरोप है कि टैक्स भरने के बाद भी सुरक्षित सफर करने के लिए सुरक्षित सड़क का ना मिलना लोगों के साथ अन्याय है व परोक्ष रूप से किया जा रहा भ्रष्टाचार है।

कहां-कहां पर टूटी हुई है सड़कें:-
1- पलवल में अलावलपुर चौक से लेकर बस स्टैंड तक सड़क तीन जगह टूटी हुई है।
2- अलीगढ़ चौक से रसूलपुर चौक तक सड़क दो जगह टूटी हुई है।
3- खेतवाड़ी चौक से पलवल बस स्टैंड की तरफ दो जगह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त है ।
4- पृथला गांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है वहां की सड़क इतनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त है जैसे यहां पर कभी सड़क थी ही नहीं।
5-शहराला मोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त है।
6- दूधोला मोड पार करते ही सड़क पर गड्ढे बने हुए हैं।
7- सीकरी राष्ट्रीय राजमार्ग।

क्या कहना है विधायक का

राजमार्ग पर सड़कें टूटी होने की जानकारी है, जल्द ही ठीक करवाया जाएगा। छपरौला गांव वाली सड़क 2 माह में बनकर तैयार हो जाएगी।”
-नयन पाल रावत, विधायक, पृथला।

उद्योगी वर्ग सबसे ज्यादा टैक्स देने वाला वर्ग है, फिर भी आम सुविधाओं से वंचित हैं। राजमार्ग पर टूटी हुई सड़को के कारण जोखिम और व्हीकलो का रखरखाव बढ़ गया है। सड़कों के सुधारीकरण का कार्य शीघ्र होना चाहिए जिससे समस्या खत्म हो।
राजीव मेहरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पलवल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन।

पृथला में राजमार्ग के दोनों तरफ टूटी हुई सड़कें आफत बनी हुई हैं। यहां से गुजरने वालों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। इनको जल्द ठीक कर आना चाहिए। ऐसा मालूम होता है जैसे राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी कभी अपने एसी कमरों से निकलकर जमीनी मुआयना नही करते।
दुर्गा प्रसाद, सीईओ, लाइट हाउस ग्रुप, पृथला।

राष्ट्रीय राजमार्ग से उतर कर अपने गांव को जाने वाले लोगों को टूटी हुई सड़क के कारण बहुत परेशानी होती है अक्सर दुर्घटनाएं हो जाती हैं सड़क अति शीघ्र ठीक होनी चाहिए।
-परविंदर कुमार, निवासी जटोला।

राजमार्ग पर टूटी हुई सड़कों के बारे में जानकारी है 10 दिन के अंदर राजमार्ग को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया जाएगा”
धीरज कुमार, डिप्टी जनरल मैनेजर, एनएचएआई।