March 29, 2024

शिक्षा मंत्री आवास का अध्यापकों ने किया घेराव, 18 पुलिसकर्मी निलबिंत

Faridabad/Alive News : पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद अब हरियाणा के यमुनानगर में शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। शिक्षामंत्री के आवास पर बर्खास्त पीटीआई और ड्राइंग शिक्षकों के प्रदर्शन को न रोक पाने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को लापरवाही बरतने पर 18 पुलिसकर्मियों को निलंबित और तीन एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) को बर्खास्त कर दिया। इसके अलावा प्रदर्शन करने वाले 250 शिक्षकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक नियुक्ति की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत बर्खास्त पीटीआई और ड्राइंग शिक्षकों ने शिक्षामंत्री के गृह जिला यमुनानगर में डेरा डाल रखा है। अनदेखी से नाराज शिक्षकों का एक समूह 11 जनवरी की सुबह बिना नोटिस के शिक्षामंत्री आवास के समीप पहुंच गए, जिसकी भनक पुलिस-प्रशासन को नहीं लगी थी। मामले में लापरवाही सामने आने के बाद कुल 37 पर कार्रवाई की गई।

निलंबित होने वालों में महिला समेत पांच एसआई, तीन एएसआई, पांच मुख्य सिपाही और पांच महिला कांस्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा दूसरी ओर महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के नियमों की अवहेलना करने पर 250 प्रदर्शनकारी शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।