May 3, 2024

बस अड्डे पर छात्रों का हंगामा, बसों को रोककर लगाया जाम

Chandigarh/Alive News: जींद नए बस स्टैंड से पुराने बस स्टैंड तक यात्रा की समस्या को लेकर जिले के तमाम क्षेत्रों के विद्यार्थियों ने शुक्रवार सुबह बस स्टैंड पर डेरा डालकर जाम लगा दिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने जमकर रोडवेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। छात्रों की मांग थी कि नए बस स्टैंड से पुराने बस स्टैंड तक जाने के लिए उन्हें अनावश्यक तौर पर रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। रोडवेज ने पुराने बस स्टैंड तक बस की सुविधा नही दी है, जिससे समस्या और भी गहरी होती जा रही है, जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक रोडवेज प्रशासन के खिलाफ उनका यह आंदोलन जारी रहेगा।

शुक्रवार सुबह तकरीबन आठ बजे से छात्रों का जमावड़ा नए बस स्टैंड पर लगना शुरू हो गया था। देखते ही देखते तकरीबन दो से ढाई की तादाद में छात्र वहां एकत्रित हो गए और रोडवेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों का कहना था कि नए बस स्टैंड से पुराने बस स्टैंड तक जाने के लिए बस की सुविधा नहीं है, ऐसे में उन्हें आटो में शहर और स्कूल कालेज तक जाना पड़ता है। आटो में सफर के कारण उन पर 15 से 20 रुपए का अतिरिक्त भार पड़ रहा है। रोडवेज प्रशासन को चाहिए कि वह छात्रों की सुविधा के लिए पुराने बस स्टैंड तक बस की व्यवस्था करे।

सभी कालेज शहर में, बस स्टैंड हुआ दूर
बता दें कि सभी प्रमुख स्कूल और कालेज शहर में ही मौजूद हैं, जबकि नया बस स्टैंड अब शहर से तकरीबन पांच से छह किलोमीटर की दूरी पर शिफ्ट हो चुका है। ऐसे में छात्रों को शहर में आने के लिए बस के अलावा अन्य विकल्पों का सहारा लेना पड़ रहा है। साथ ही उनकी जेब पर भी अतिरिक्त भार पड़ रहा है। यही नहीं, गांव देहात से आने वाली छात्राओं को तो और अधिक परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। सुबह दस बजे तक भी छात्रों ने जाम नहीं खोला था।