May 17, 2024

हरियाणा में एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे किसान, 9 अप्रैल को तीन घंटे सभी टोल प्‍लाजा कराएंगे फ्री

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में एक बार फिर से किसानों का धरना प्रदर्शन शुरू होगा। किसान सड़कों पर उतरेंगे। भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट ने एलान किया है। भारतीय किसान यूनियन के चढूनी गुट के अध्‍यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल करके किसानों को एकजुट होने के लिए कहा है। साथ ही टोल फ्री कराने के फैसले की जानकारी भी दी।

भारतीय किसान यूनियन ने गेहूं पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिए जाने की मांग की है। इस मांग को लेकर भाकियू ने शनिवार को तीन घंटे के लिए प्रदेश भर के सभी टोल फ्री करने का एलान किया है। इसके साथ ही टोल पर ही अधिकारियों को अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने की बात कही है।

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने वीरवार को देर रात इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इस फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गेहूं पर 500 रुपये प्रति क्विंटल की मांग को लेकर शनिवार को 10 बजे से एक बजे तक प्रदेश भर के सभी टोल फ्री करवाए जाएंगे। इस मांग को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस ज्ञापन में प्रदेश के सभी टोल पर हरियाणा के ही कर्मचारी रखने, बगैर टैग वाली गाडिय़ों की पहले की तरह पर्ची बनाने और टोल से 15 किलोमीटर तक के क्षेत्र के वाहनों को टोल फ्री करने की मांग की जाएगी।