April 28, 2024

डीएवी कॉलेज में प्लेसमेंट एंड करियर गाइडेंस सेमिनार आयोजित

Faridabad/Alive News: डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के प्लेसमेंट और ट्रेनिंग सेल ने बीते मंगलवार को बाईजूस के साथ मिलकर कॉलेज सभागार में कैरियर से संबंधित एक सेमिनार का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्य डॉ सविता भगत ने अतिथियों का स्वागत पुष्प भेंट से किया।

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था बाईजूस कॉलेज के छात्रों को अपने कैरियर बनाने और सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में जानकारी दी। सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा कौन-कौन सी नौकरियां विज्ञापित की जाती हैं, उन में भाग लेने के लिए किन प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ता है, इसमें किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं, उन प्रश्नों के लिए कैसे तैयारी की जाए, कौन सी रणनीति अपनाई जाए आदि विभिन्न मुद्दों पर छात्रों को जानकारी दी गई।

बैंकिंग, सरकारी कार्यालयों, रेलवे भर्ती बोर्ड, आर्मी, टीचिंग आदि से संबंधित नौकरियों के बारे में जानकारी दी गई। बाईजूस के प्रवक्ता पूर्व बीएसएफ अधिकारी संदीप और उनके सहयोगी नितिन कटारिया ने छात्रों को खेल-खेल में गणित और रीजनिंग के ट्रिक बताएं। लगभग 500 छात्रों ने बड़ी उत्सुकता और मनोयोग के साथ इस सेमिनार में भाग लिया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के प्रवक्ता भी मौजूद थे यथा -डॉ अर्चना सिंघल, डॉ शिवानी , श्वेता वर्मा ,अंकिता उत्तमा, तनुजा, प्रिया कपूर, कमलेश ,ममता, रचना कसाना आदि के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल रहा।