May 5, 2024

डायनेस्टी स्कूल के छात्रों ने अपनी देशभक्ति पूर्ण प्रस्तुतियों से स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए

Faridabad/Alive News : डायनेस्टी इंटरनैशनल विद्यालय के प्रधानाचार्य नितिन वर्मा ने समस्त क्षेत्रवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आज भारत संपूर्ण विश्व में एक आशा की किरण बनकर सूर्य की भाँति चमक रहा है। संपूर्ण विश्व इस कोरोना महामारी में भारत से बहुत सी आशाएँ और अपेक्षाएँ लगाए हुए हैं। यह सब यदि संभव है तो उसका कारण है भारत की स्वतंत्रता।

इस स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए देश के शूरवीर व आजादी के मतवाले हँसते-हँसते अपना बलिदान दे गए। हमें सदैव उनका आभार मानना चाहिए। प्रतिवर्ष इस स्वतंत्रता दिवस के समारोह को पूर्ण हर्षोल्लास से मनाया जाता है लेकिन कोरोना की समस्या को ध्यान में रखते हुए उचित दूरी व सीमित संख्या में यह पर्व मनाया जा रहा है। छात्रों को भी इस परिस्थिति में आॅनलाइन माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे शीघ्र ही इस महामारी को नष्ट करें, जिससे छात्र विद्यालयों में आकर अपनी शिक्षा को ग्रहण कर सकें।

डायनेस्टी इंटरनैशनल विद्यालय सदैव अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर रहता है व समय पर विभिन्न प्रकार के क्रियाकलापों का आयोजन कराता है। इस स्वतंत्रता समारोह के अवसर पर छात्रों व अध्यापकों ने तिरंगा परिधान धारण किया। नर्सरी के छात्रों ने तिरंगा बैज धारण किया। कक्षा प्रथम व द्वितीय के छात्रों ने तिरंगा सेंडविच व तिरंगा सलाद का निर्माण किया तथा अन्य छात्रों ने अपनी देशभक्ति पूर्ण प्रस्तुतियों से स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

आजादी की मंगल वेला नया सवेरा लेकर आए। दुख दारिद्र और अनपढता भारत में कहीं नजर न आए। सुख शांति और समृद्वि का सर्वत्र यहाँ हो उजियारा। तकनीक, चिकित्सा और विज्ञान में भारत हो सबसे न्यारा।