April 27, 2024

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की करियर की शुरुआत, आज हैं इनके लाखों फॉलोअर्स

टीवी की दुनिया में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने बतौर चाइल्ट आर्टिस्ट इस इंडस्ट्री में कदम रखा था. अब ये सभी बड़े हो चुके हैं. दर्शकों का दिल इन्होंने अपने किरदारों से जीता. सोशल मीडिया पर इन आर्टिस्ट की तगड़ी फैन फॉलोइंग देखने को मिलती है. कई एक्टिंग से प्रोड्यूसर बन गई हैं तो कई अपने सोशल मीडिया कॉन्टेंट से फैन्स का मनोरंजन कर रही हैं. इस लिस्ट में जन्नत जुबैर से लेकर अनुष्का सेन, अवनीत कौर, अशनूर कौर और अदिति भाटिया का नाम शामिल है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

अदिति भाटिया
टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले एक्ट्रेस अदिति भाटिया कई कमर्शियल ऐड्स में नजर आईं. इसके बाद इन्हें सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में देखा गया था, जहां इनके किरदार को काफी पसंद किया गया. बता दें कि अदिति, शाहिद कपूर की फिल्म ‘विवाह’ में भी नजर आ चुकी हैं. इनका जन्म साल 1999 में हुआ. यह 22 साल की हैं.

अशनूर कौर
अशनूर कौर ने भी बतौर चाइल्ट आर्टिस्ट इंडस्ट्री में कदम रखा था. ‘झांसी की रानी’, ‘श्श्श… फिर कोई है’, ‘न बोले तुम न मैंने कुछ कहा’ जैसे कई सीरियल्स किए. ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में इनका नायरा का किरदार काफी पसंद किया गया. पट‍ियाला बेब्स से अशनूर को काफी पॉपुलैर‍िटी मिली. इनका जन्म साल 2004 में हुआ. यह 17 साल की हैं.

अनुष्का सेन
टीवी सीरियल्स, टीवी कमर्शियल्स और फिल्म्स का जाना-माना नाम अनुष्का सेन ‘बाल वीर’ से मशहूर हुईं. इसके बाद इन्हें ‘देवों के देव महादेव’, ‘यहां मैं घर घर खेली’ और ‘क्रेजी कक्कड़ फैमिली’ में देखा गया. हाल ही में अनुष्का खतरों के ख‍िलाड़ी का भी हिस्सा बनी थीं. इनका जन्म साल 2002 में झारखंड में हुआ. यह 19 साल की हैं.

अवनीत कौर
अवनीत कौर टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स’ में बतौर कंटेस्टेंट की थी. इसके बाद लाइफ ओके चैनल के सीरियल ‘मेरी मां’ में यह साल 2012 में नजर आई थीं. इसके बाद यह कई सीरियल्स का हिस्सा रहीं, जिसमें से ‘पटियाला बेब्स’ से इन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली. इनका जन्म साल 2001 में जालंधर में हुआ था. यह 20 साल की हैं.

जन्नत जुबैर
साल 2009-10 में जन्नत जुबैर ने टीवी की दुनिया में कदम रखा था. इन्होंने साल 2011 में ‘फुलवा’ सीरियल से पहचान बनाई. इसके बाद इन्हें ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’ में देखा गया. साल 2001 में मुंबई में इनका जन्म हुआ था. आज यह 20 साल की हो गई हैं. सोशल मीडिया पर इनके लाखों की तादाद में फॉलोअर्स हैं.