May 5, 2024

विवादों में घिरी सोनम कपूर: एक्ट्रेस के हिजाब की तुलना पगड़ी से करने पर भड़के बीजेपी नेता

New Delhi/Alive News: देश में कर्नाटक हिजाब मामला तूल पकड़ा हुआ है। हर कोई इस मामले पर अपनी राय व्यक्त कर रहा है। हाल ही में सोनम कपूर ने भी हिजाब मामले पर रिएक्शन दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर हिजाब की तुलना सिख पगड़ी से कर दी थी, जिसके कारण अब वे विवादों में घिर गई हैं। सोनम के बयान पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भड़क गए हैं और उन्होंने एक्ट्रेस को जमकर फटकार लगाई है।

दरअसल, सोनम कपूर ने हिजाब मामले पर रिएक्शन देते हुए सोशल मीडिया स्टोरी पर एक पोस्ट किया था, जिसमें 2 फोटोज भी थीं। एक फोटो में पगड़ी पहने एक सिख दिखाई दे रहा था, तो दूसरी में हिजाब पहने मुस्लिम महिला थी। इन दोनों फोटो के साथ सोनम ने लिखा था, “पगड़ी चॉइस हो सकती है, लेकिन हिजाब नहीं।”

मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोनम कपूर के इस पोस्ट को शेयर कर जवाब में लिखा, “दस्तार या ‘दस्त-ए-यार’ का अर्थ है-‘भगवान का हाथ’। यह कोई विकल्प नहीं है, बल्कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का आशीर्वाद है और सिखों की पहचान का एक अभिन्न अंग है। इस संदर्भ में दस्तर और हिजाब की तुलना करना बिल्कुल गलत है।”

बीजेपी नेता ने लताड़ लगाते हुए आगे कहा, “सोनम ने बहुत ही विवादित पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। पहले तो मैं सोनम कपूर से यह कहना चाहूंगा कि इस तरह की विवादित पोस्ट डाल कर दो धर्मों को आपस में लड़ाने का काम करना बहुत ही गलत है। तुमने जिस दस्तार की तुलना की है, वह सिखों के लिए बेहद जरूरी है। यह हमारे शरीर का एक हिस्सा है, कोई एक्सेसरी नहीं है।”

सोनम कपूर से पहले कंगना रनोट, जावेद अख्तर हेमा मालिनी, ऋचा चड्ढा, स्‍वरा भास्‍कर, किम शर्मा, कमल हासन, नीरज घायवान समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मामले पर पोस्ट शेयर कर अपना रिएक्शन दे चुके हैं। जावेद अख्तर ने कहा था कि वे कभी भी हिजाब या बुर्का के सपोर्ट में नहीं रहे हैं। लेकिन, भीड़ द्वारा लड़कियों को डराना-धमकाना ‘मर्दानगी’ नहीं है।

ऋचा चड्ढा ने कहा था कि वे इस तरह की घटनाओं पर थूकती हैं। स्कूल-कॉलेज में यूनिफॉर्म को लेकर मचे इस बवाल पर हेमा मालिनी ने स्कूल में यूनिफॉर्म को सम्मान देने की बात कही थी। वहीं स्वरा भास्कर ने पोस्ट शेयर कर कर्नाटक में हुई इस घटना को शर्मनाक बताया था।