May 5, 2024

40 जिलों में ड्यूटी कर रहे 2108 पुलिसकर्मी करेंगे मतदान

Uttar Pradesh/Alive News: गोरखपुर में मतदान में हिस्सेदारी के लिए उत्तर प्रदेश के 40 जिलों से 2109 पुलिसकर्मियों ने अपने गृह जनपद गोरखपुर में मतदान के लिए आवेदन किया है। इससे वे अपने पसंद के उम्मीदवारों को वोट कर सकें और लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में अपनी भागीदारी कर सकें। हालांकि, इसमें महज पांच ऐसे कर्मचारियों ने आवेदन किया है, जो प्रशासनिक, विकास प्राधिकरण सहित अन्य विभाग में है।

जिले में मतदान करने के लिए 2113 लोगों ने फार्म 12 के माध्यम से अपना आवेदन भेजा है। इस संबंध में पोस्टल बैलेट , ईटीपीबीएस के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि मतदान के प्रति लोगों में जागरुकता को देखते हुए विभाग द्वारा पूरी सावधान बरती जा रही है। अधिकांश जगहों से मतदान के लिए आवेदन आ चुके हैं। जिन जगहों से नहीं आया है। वहां के लिए संपर्क किया जा रहा है।

बस्ती से सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी मतदान के लिए तैयार
गोरखपुर में पसंद के प्रत्याशियों को चुनने के लिए सर्वाधिक आवेदन बस्ती जिले से आए हैं। जिसमें अधिकांश पुलिसकर्मी है। बस्ती जिले से 559 पुलिसकर्मियों ने आवेदन किया है। गोंडा से पीएसी के 214 जवानों ने मतदान करने की इच्छा जाहिर की है। बलरामपुर से 145 पुलिसकर्मियों ने मतदान करने के लिए फॉर्म 12 के माध्यम से आवेदन किया है।

जबकि, बहराइच से 201 और अयोध्या से 184 लोगों ने अपने पसंद के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान के लिए आवेदन किया है। इसके साथ ही जिन विधानसभा में सबसे अधिक लोग मतदान के लिए आवेदन किया है। उसमें सहजनवा सबसे ऊपर है। जहां से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप शुक्ला चुनाव लड़ रहे हैं। सहजनवा में 452 पुलिसकर्मी वोट डालने के लिए दूसरे जिले से आवेदन किया है।

जबकि, गोरखपुर में 193 लोगों ने फॉर्म 12 भरा है। जिसके माध्यम से पसंद के प्रत्याशी को वोट दे सके। सरकारी कर्मचारी चुनाव के दौरान काफी व्यस्त रहते हैं। ऐसे में उनके विभाग की तरफ से फॉर्म 12 दिया जाता है। जो विभाग के माध्यम से निर्वाचन अधिकारी के पास भेजा जाता है। जहां से वैलेट मतपत्र तैनाती वाले स्थल पर आता है।