April 26, 2024

स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने बनाई योजना, अंडरपास में जलभराव से मिल सकता है छुटकारा

Faridabad/Alive News: ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास में बारिश के बाद होने वाले जलभराव की समस्या का जल्द स्थाई समाधान होगा। स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने इसकी योजना तैयार कर ली है। इस योजना को सिरे चढाने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए है। पानी की निकासी के लिए अंडरपास के दोनों ओर मोटर लगाई जाऐगी। इसमें लगभग एक करोड़ रुपए खर्च होंगे। अक्टूबर में काम शुरू होने की संभावना है।

दरअसल, बारिश के बाद शहर में जगह जगह पर जलभराव की स्थिति बन जाती है। पॉश इलाकों सहित कॉलोनियों में जलभराव हो जाता है। इससे नेशनल हाई-वे और शहर के अंडरपास भी अछूते नहीं है। जिससे यातायात प्रभावित होता है और नौकरी पेशा लोगों को घंटो जाम का झाम झेलना पड़ता है। आगामी कुछ दिनों में लोगों को इस जाम के झाम से राहत मिलने की सम्भावना है।

आपको बता दे कि ओल्ड रेलवे अंडरपास स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत आता है। अंडरपास में होने वाले जलभराव की समस्या से निपटने के लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने योजना बनाई है और जल्द इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। ज्ञात हो कि पिछले दिनों फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से यहां 50 हार्स पावर की अतिरिक्त मोटर लगाई गई थी लेकिन इससे कुछ खास असर देखने को नहीं मिल रहा है। बारिश के पश्चात अंडरपास में घंटो जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।

आपको बता दे कि अंडरपास में एक तरफ से बारिश के दौरान सेक्टर-21ए, फतेहपुर चंदीला और रेलवे रोड का पानी आता है तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजमार्ग से भी बारिश का पानी अंडरपास में जमा होता है। योजना के तहत दोनों ओर के पानी को रोककर इसे नजदीकी डिस्पोजल तक पहुंचाया जाएगा।