May 5, 2024

टेरा लेवेनियम सोसायटी में फायर सिस्टम की टेस्टिंग के दौरान पाइप फटा

Faridabad/Alive News: सेक्टर- 75 स्थित टेरा लेवेनियम सोसायटी के ए टॉवर में फायर सिस्टम की टेस्टिंग के दौरान तेज धमाका हुआ और पानी की पाइप लाइन फट गई। इससे सोसायटी के करीब 8 टावरों में बने फ्लैट और ऑफिस में पानी भर गया। धमाके होते ही सोसायटी के लोगों के बीच भगदड़ मच गई और लोग चीखते चिल्लाते हुए सोसायटी ग्राउंड में पहुंचे। लोगों ने मेंटनेंस ऑफिस में जाकर धमाके के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था। सभी स्टाफ ऑफिस छोड़कर भाग चुके थे।

टेरा लेवेनियम सोसायटी ए टॉवर निवासी डॉक्टर संजय गर्ग ने बताया कि ए टावर में करीब 500 से अधिक फैमिली रहती है। गुरुवार की दोपहर को सोसायटी के मेंटेनेंस कर्मी रेजिडेंट को बिना जानकारी दिए टावर में लगे फायर सिस्टम की अचानक टेस्टिंग करने लगे। तभी फायर सिस्टम की पानी की लाइन में बलास्ट हो गया और पूरे टावर में पानी भर गया। फ्लैटों में पानी भरने से लोगों का बेड, सोफा और घर में लगा इलेक्ट्रिक समान खराब हो गया है।

बच्चें काफी डरे हुए है। इसके अलावा संजय गर्ग ने बताया कि वह यहां पिछले एक साल से रह रहे है। बिल्डर ने उन्हें पजेशन तो दे दिया है लेकिन ओसी अब तक नहीं मिली हैं। यहां लोगों से मेंटेनेस के नाम पर हर माह 1650 रूपये वसूले जाते है। लेकिन कोई सुविधा नहीं मिलती। यहां सोसायटी में सीढ़ियों पर कूड़ा पड़ा रहता है। बिजली और पानी की किल्लत से लोग जूझ रहे है। इस बारे में जब लोग मेंटेनेंस ऑफिस में जाकर मैनेजर से शिकायत करते है तो वह लोगों से लड़ाई झगड़ा करने लगता है।